logo

मंत्री के सहयोग से गढवा के इस गांव में आजादी के बाद पहली बार पहुंची बिजली

CM2283.jpg

गढ़वा
जिले के मेराल प्रखंड अंतर्गत ग्राम रजबंधा के उड़दाहा को ढिबरी युग से मुक्ति मिल गई है। यहां आजादी के बाद पहली बार बिजली पहुंची है। गढ़वा विधायक झारखंड सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर के प्रयास से इस टोला का विद्युतीकरण कार्य संभव हो पाया है। शनिवार को मंत्री  ठाकुर ने यहां हुए विद्युतीकरण का उद्घाटन किया। इस टोला में पहली बार बिजली पहुंचने से ग्रामीण काफी उत्साहित हैं। झमाझम बारिश के बीच उद्घाटन के मौके पर ग्रामीणों ने मंत्री  ठाकुर को माला पहनाकर एवं पुष्प गुच्छ देकर काफी गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। इस कार्य के लिए ग्रामीणों ने मंत्री ठाकुर को धन्यवाद देते हुए मंत्री  ठाकुर एवं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रति आभार व्यक्त किया। 


मौके पर मंत्री  ठाकुर ने कहा कि आजादी के बाद आज तक उड़दाहा टोला बिजली सुविधा से वंचित था। पूर्व के जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के कारण अब तक यह टोला बिजली जैसी सुविधा से अब तक वंचित रहा। क्षेत्र की ऐसी दशा बनाये रखने के लिए जिम्मेवार लोगों को शर्म आनी चाहिए। मंत्री ने कहा कि क्षेत्र की जनता से उन्होंने इस क्षेत्र की जनता से बिजली पहुंचाने का वादा किया था, वह आज पूरा हो गया है।

मंत्री ने कहा, आज दुनियां चांद पर पहुंच गया है परंतु उड़दाहा टोला में अब तक बिजली भी नहीं पहुंच सकी थी। गढ़वा की जनता ने किसी जनप्रतिनिधि को दस साल, किसी को 17 साल मौका दी। फिर भी किसी ने यहां के लोगों की सुध तक नहीं ली। अपने कार्यकाल में जिन्होंने जनता को सिर्फ ठगने का काम किया आज वे जनता का हितैशी बनकर अनर्गत बयानबाजी करते चल रहे हैं। मौके पर मुख्य रूप से जिलाध्यक्ष तनवीर आलम, सचिव मनोज ठाकुर, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष रेखा चौबे, दिलीप गुप्ता, अंकित पांडेय सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे। 


 

Tags - Mithilesh Thakur electricityJharkhand News